Wednesday, May 21, 2014

THEATRE WORKSHOP

रंगमंच कार्यशाला
सुतनुका सोसाइटी फॉर परफ़ार्मिंग आर्ट्स, आगामी 25 मई 2014 से 15 जून 2014 तक नाट्य कार्यशाला का आयोजन करने जा रही है। इस कार्यशाला का आयोजन बालाश्रम स्कूल, कचहरी चौक के करीब किया जाएगा। इस कार्यशाला के दौरान ना केवल अभिनय, बल्कि शारीरिक क्षमता, भाषा और उसके उपयोग को भी समझाया जाएगा। अभिनय के दौरान संवाद अदायगी आदि की उपयोगिता बताई जाएगी और उनका प्रयोग किया जाएगा।

संगीत का हमारे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण स्थान है लेकिन रंगकर्म में भी संगीत अति महत्वपूर्ण स्थान रखता है। इसी को समझने का मौक़ा भी इस कार्यशाला के दौरान प्रतिभागियों को मिलेगा। कार्यशाला के दौरान प्रतिभागियों को मेकअप, वेशभूषा और प्रकाश व्यवस्था पर भी यथासंभव जानकारी दी जाएगी। कार्यशाला का संचालन रवीन्द्र गोयल द्वारा किया जाएगा। जो इससे पहले ना केवल अभिनय, रंगमंच प्रबंधन और नाट्य लेखन से जुड़े रहे हैं बल्कि नाट्य निर्देशन भी करते रहे हैं। सुतनुका द्वारा आयोजित इस कार्यशाला का प्रमुख उद्देश्य रंगमंच को प्रोत्साहित करना है।

कार्यशाला हेतु आवेदन पत्र, सुतनुका सोसाइटी फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स, भूतल, गोधड़ीवाल टॉवर, अमरदीप टॉकेज के पास मालवीय रोड़, रायपुर से प्राप्त किए जा सकते हैं। या फिर ब्लॉग http://sutanukaperformingarts.blogspot.in/ से भी आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। किसी भी अन्य जानकारी के लिए इन नम्बरों (रवीन्द्र गोयल- 9713048833, हरीश अभिचंदानी- 9827198125) से संपर्क किया जा सकता है। आप चाहें तो हमें sutanukasociety@gmail.com पर मेल भी कर सकते हैं।


1 comment: